1646893133_whatsapp-vs-whatsapp-plus.jpg

व्हाट्सएप बनाम व्हाट्सएप प्लस शीर्ष अंतर

व्हाट्सएप समकालीन समय में पूरे ग्रह पर सबसे शक्तिशाली संदेशवाहक अनुप्रयोगों में से एक है। लोग इस ऐप को 2 कारणों से पसंद करते हैं - यह दुनिया भर में किसी भी अन्य ऐप की तुलना में तुलनात्मक रूप से हल्का संचार ऐप है। यह आपकी Android मेमोरी से कम डेटा और स्थान घेरता है।

दूसरे, जब भी आप ऑडियो और वीडियो कॉल करते हैं तो यह बहुत सहज और स्पष्ट होता है। दूसरी ओर, व्हाट्सएप प्लस शीर्ष आधुनिक ऐप में से एक है जिसे मूल व्हाट्सएप से संशोधित किया गया है। यह अपनी कुछ अतिरिक्त सुविधाओं के लिए बहुत लोकप्रिय है जो आधिकारिक व्हाट्सएप में उपलब्ध नहीं हैं।

आज के लेखन में, मूल और आधुनिक दोनों अनुप्रयोगों में अंतर करने के लिए एक पहल की गई है।

व्हाट्सएप बनाम व्हाट्सएप प्लस शीर्ष अंतर

व्हाट्सएप और व्हाट्सएप प्लस दोनों समान कार्य प्रदान करते हैं। लेकिन, चारित्रिक रूप से दोनों में कई समानताएं और असमानताएं हैं। आज, संक्षिप्त विचार प्राप्त करने के लिए कुछ अंतर नीचे दिखाए गए हैं।

  • फ़ाइल साझा करें: व्हाट्सएप प्लस आपको विभिन्न प्रारूपों की बड़ी फ़ाइलों जैसे वर्ड, एक्सेल, पॉवरपॉइंट, इमेज, ऑडियो और वीडियो को साझा करने और भेजने की अनुमति देता है। यह 100 एमबी तक है। जबकि आप व्हाट्सएप के जरिए 16 एमबी तक शेयर कर सकते हैं।
  • त्वरित प्रतिक्रिया तत्व: संशोधित संस्करण में इमोजी, इमोटिकॉन्स, स्टिकर, संचार के लिए मुस्कान जैसे अधिक त्वरित प्रतिक्रिया तत्व हैं। हालाँकि, मूल के पास कम विकल्प हैं। इसलिए, यदि आप मॉड संस्करण स्थापित करते हैं तो आप अधिक तत्व चुन सकते हैं। 
  • अनुकूलन और संशोधन: व्हाट्सएप प्लस में व्हाट्सएप की तुलना में अधिक अनुकूलन और संशोधन विकल्प है। ऐसा इसलिए है क्योंकि संशोधित संस्करण में अधिक थीम, पृष्ठभूमि रंग, वॉलपेपर, आइकन, टेक्स्ट फोंट और रंग हैं। तो, आप ऐप के स्वरूप या इंटरफ़ेस को संशोधित करने और बदलने के लिए तत्वों का उपयोग कर सकते हैं।
  • व्हाट्सएप एक आधिकारिक एप्लिकेशन है और व्हाट्सएप प्लस संवाद करने के लिए एक अनौपचारिक या तृतीय-पक्ष ऐप है।

अंत में, हालांकि आधिकारिक और अनौपचारिक दोनों व्हाट्सएप में कुछ असमानताएं हैं, यह आपके संचार उद्देश्यों को पूरा करता है। मॉडिफाइड और ओरिजिनल दोनों ही लोगों के बीच लोकप्रिय हो रहे हैं। वर्तमान में, दुनिया भर में, इसके अतिरिक्त अतिरिक्त सुविधाओं और कार्यों के लिए मॉड एप्लिकेशन की अपील बढ़ रही है।

इसलिए, उपयोगकर्ता अपनी सुविधा के लिए व्हाट्सएप प्लस एपीके संस्करण स्थापित करते हैं।

अधिक पढ़ें: