1646892888_whatsapp-plus-is-not-installing.jpg

व्हाट्सएप प्लस इंस्टॉल क्यों नहीं हो रहा है

जानना चाहते हैं कि व्हाट्सएप प्लस इंस्टॉल क्यों नहीं हो रहा है?

तो अब इस लेख को पढ़ें।

थर्ड-पार्टी या अनऑफिशियल ऐप में कुछ तकनीकी गड़बड़ियाँ होती हैं, जिससे ऐप इंस्टॉल न करने में समस्याएँ पैदा होती हैं। फिर भी, कोई रिकॉर्ड नहीं मिला है कि व्हाट्सएप प्लस स्थापित नहीं है। लेकिन, कुछ मामलों में, ऐसा होना ही चाहिए। यह किस स्थिति में होता है, आइए नीचे देखें।

व्हाट्सएप प्लस इंस्टॉल क्यों नहीं हो रहा है

एंड्रॉइड स्मार्टफोन का निचला संस्करण: इसके लिए न्यूनतम ऑपरेटिंग 4.4 एंड्रॉइड की आवश्यकता होती है। यदि यह 4.4 से कम है तो आपको स्थापित करने में समस्या का सामना करना पड़ सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि निचले संस्करण उच्च डेटा आकार की अनुमति नहीं देते हैं। जब आप डाउनलोड और इंस्टॉल करना चाहते हैं तो यह एक त्रुटि दिखाता है।

अज्ञात स्रोत को सक्षम किए बिना: यदि आप अपने एंड्रॉइड मोबाइल फोन सेटिंग से अज्ञात स्रोत को सक्रिय या सक्षम नहीं करते हैं तो आप व्हाट्सएप प्लस को प्रभावी ढंग से स्थापित नहीं कर सकते हैं।

पुराना संस्करण: आमतौर पर, पुराने संस्करणों की ठीक से देखभाल नहीं की जाती है। यह बग, मैलवेयर और वायरस पर हमला किया जा सकता है। इसलिए आप ऐप को जल्दी से डाउनलोड और इंस्टॉल नहीं कर सकते।

Exe फ़ाइल: यह फ़ाइल पीसी के लिए विकसित और डिज़ाइन की गई है। यदि आप इसे Android मोबाइल के लिए आज़माते हैं, तो आप एप्लिकेशन इंस्टॉल करने में विफल रहते हैं।

खराब इंटरनेट कनेक्शन: अगर आपका इंटरनेट कनेक्शन धीमा है तो आप व्हाट्सएप प्लस एपीके फाइल इंस्टॉल नहीं कर पा रहे हैं।

अपर्याप्त मोबाइल मेमोरी स्टोरेज या स्पेस: कम जगह या अनुपलब्ध रैम स्टोरेज एप्लिकेशन को डाउनलोड और इंस्टॉल करने में बाधा उत्पन्न करता है। इसलिए, आपको एप्लिकेशन के डेटा आकार से मेल खाने के लिए अपना संग्रहण खाली करना होगा।

दूषित संग्रहण और दूषित ऐप फ़ाइल: यदि आपका संग्रहण दूषित है तो आप फ़ाइल को डाउनलोड और इंस्टॉल नहीं कर सकते हैं। इसलिए, भंडारण और फ़ाइल को स्थापित करने के लिए साफ करना आवश्यक है।

गलत फाइल और फाइल लोकेशन: अगर आपकी फाइल और लोकेशन गलत है तो व्हाट्सएप प्लस मैसेंजर एप इंस्टॉल करना संभव नहीं है।

समस्या को ठीक करने के लिए, आप नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं,

संक्षेप में, व्हाट्सएप प्लस दुनिया भर के लोगों से जुड़ने और संवाद करने के लिए एक शीर्ष-सूचीबद्ध आधुनिक अनुप्रयोग है। इसलिए, आप इसकी स्थापना की समस्या के बारे में चिंतित नहीं हैं। आप बस इसकी समस्या का निरीक्षण करें और उचित तरीके और उपयुक्त उपकरण को स्थापित करने के लिए निर्देशों का पालन करें।

अधिक पढ़ें: