1646893281_whatsapp-plus-is-not-installing-in-my-iphone.jpg

व्हाट्सएप प्लस मेरे आईफोन में इंस्टॉल क्यों नहीं हो रहा है

क्या आप जानना चाहते हैं कि व्हाट्सएप प्लस मेरे आईफोन में इंस्टॉल क्यों नहीं हो रहा है?

आप अपने आईफोन, पीसी, लैपटॉप, एंड्रॉइड और अन्य उपकरणों पर व्हाट्सएप प्लस को आसानी से डाउनलोड, इंस्टॉल और चला सकते हैं। लेकिन, कुछ तकनीकी कारणों से आपको इस मैसेंजर एप्लिकेशन को इंस्टॉल और चलाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। सवाल यह है कि ऐसा क्यों हो रहा है?

आज इस बात पर चर्चा करने के लिए एक पहल की गई है कि आईओएस पर व्हाट्सएप प्लस क्यों स्थापित नहीं है।

अनौपचारिक ऐप्स की कुछ सीमाएँ होती हैं जिनके कारण समस्याएँ स्थापित नहीं होती हैं। फिर भी, कोई रिकॉर्ड नहीं मिला है कि व्हाट्सएप प्लस एप्लिकेशन इंस्टॉल नहीं होता है। लेकिन, कुछ मामलों में, ऐसा होना ही चाहिए। यह किस स्थिति में उत्पन्न होता है, आइए नीचे देखें।

IPhone का निचला संस्करण: यदि आपके पास iPhone का निचला संस्करण है, तो आपको इसे स्थापित करने में समस्या का सामना करना पड़ सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि निचले संस्करण उच्च डेटा आकार की अनुमति नहीं देते हैं। जब आप डाउनलोड और इंस्टॉल करना चाहते हैं तो यह एक त्रुटि दिखाता है।

निष्क्रिय अज्ञात स्रोत: यदि आप अपने iPhone मोबाइल सेटिंग से अज्ञात स्रोत को सक्षम नहीं करते हैं, तो हो सकता है कि आप WhatsApp Plus को सफलतापूर्वक स्थापित करने में सक्षम न हों।

पुराना संस्करण: ज्यादातर, पुराने संस्करणों की ठीक से देखभाल नहीं की जाती है। यह ब्लोटवेयर, बग्स, मैलवेयर और वायरस द्वारा हमला किया जा सकता है। यही कारण है कि आप इसे कुशलतापूर्वक डाउनलोड और इंस्टॉल नहीं कर सकते।

धीमा इंटरनेट नेटवर्क: यदि आपका इंटरनेट कनेक्शन तेज़ नहीं है तो आप प्लस संस्करण फ़ाइल स्थापित करने में सक्षम नहीं हैं।

अपर्याप्त मोबाइल मेमोरी स्टोरेज: अनुपलब्ध आईओएस रैम स्टोरेज ऐप को डाउनलोड करने और इंस्टॉल करने में कठिनाई पैदा करता है। इसलिए, आपको अपना कैश और डेटा खाली करना होगा।

दूषित भंडारण और फ़ाइल: यदि आपका संग्रहण या फ़ाइल दूषित है तो ऐप को डाउनलोड और इंस्टॉल नहीं किया जा सकता है। इसलिए, भंडारण और फ़ाइल को स्थापित करने के लिए साफ करना आवश्यक है।

गलत फ़ाइल और उसका स्थान: यदि आपकी फ़ाइल और स्थान गलत स्थिति में हैं तो इसे स्थापित करना कठिन है।

समस्या को ठीक करने के लिए, आप नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं,

  • व्हाट्सएप प्लस एप्लिकेशन का नवीनतम संस्करण डाउनलोड करें
  • उच्च संस्करण iPhone मॉडल
  • आईफोन को रीबूट या रीस्टार्ट करें
  • स्थापना प्रक्रिया को पूरा करने के लिए 1 या 2 बार प्रयास करें
  • कुछ मिनट प्रतीक्षा करें और उसके बाद पुन: प्रयास करें

अंत में, व्हाट्सएप प्लस दुनिया भर के लोगों से जुड़ने और संवाद करने के लिए एक बहुत प्रसिद्ध संशोधित एप्लिकेशन है। इसलिए आप इसकी तकनीकी समस्या से घबराएं नहीं। आप बस इसकी समस्या की निगरानी करें और उपयुक्त डिवाइस को स्थापित करने के निर्देशों को समझें।

और अंत में, आपने तय कर लिया है कि व्हाट्सएप प्लस iPhone समस्या पर स्थापित नहीं हो रहा है।

अधिक पढ़ें: